गौरव-गान

अगर बात इस पूरी दुनिया की करे तो मुझे गर्व है कि मेरा जन्म भारत जैसी गौरवमयी सरजमीं पर हुआ है। इस भारत मे वो जगह जहाँ सब कुछ उच्चतम स्तर का है जैसे दिलो से जुड़े लोग, जहां की बोली जहां की भाषा, रहणा-सहणा, खाणा-पीणा, और गाणा ऐसा है प्रदेश हरियाणा। उस प्रदेश में वो जिला जो इतनी राजनीतिक पार्टियों की अनदेखी के बावजूद आज विकास की सड़क पर सरपट दौड़ रहा है और शिक्षा के क्षेत्र में पूरे देश में अग्रिम है।

और इस जिले में मेरा कनीना जहां की मिट्टी ने मेरे बचपन को महकाया है। जहाँ की जितनी गौरवशाली गाथायें सुनता हूं उतना ही इससे जुड़ता जाता हूं।

आज एक पोस्ट में मेरे कनीना का गौरव-गान हुआ है।
पढ़कर लगा जैसे यही कनीना की आत्मा है।
हम वैसे तो हर प्रोग्राम उत्सव त्यौहार की फ़ोटो शेयर करते है या DP लगाते है।
और कनीना का गौरव-गान हम पढ़कर भी नही देखते।

इसे स्टेटस पर लगाये।
शेयर करके पूरी फ्रेंडलिस्ट को बताए कि हम इस मिट्टी से जुड़कर आकाश में उड़ने वाले परिंदे है।
धन्यवाद।

Comments